बनारसी अंदाज में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से की मीटिंग, कभी भी आ सकता है लॉकडाउन पर फैसला

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की, बैठक की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वो चौबीसों घंटे आप सभी के लिए उपलब्ध हैं। बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक प्रेजेंटेशन भी दिया गया। इस बैठक में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की सहमति दी है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं। वहीं लॉकडाउन बढ़ाने पर किसानों को थोड़ी राहत भी दी जा सकती है। इस दौरान आपने ध्यान दिया होगा की पीएम ने भी मास्क लगा रहा था मगर ठेठ बनारसी अंदाज में। जी हाँ, मास्क के रूप में उन्होंने गमछा बाँध रखा था।

बनारसी अंदाज में दिखे पीएम मोदी

वासी तो प्रधानमंत्री मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी बैठक थी, मगर यह पहली बार पीएम मोदी मास्क के विकल्प के रूप में गमछा का इस्तेमाल करते दिखे। ध्यान रहे कि गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं से टेलीफोन के जरिये बात करते समय प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को देशी उपाय गमछा या स्कार्फ का मास्क के रूप में इस्तेमाल करने का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था कि मास्क का इस्तेमाल डॉक्टरों और मेडिकल प्रॉफेशन में काम करने वाले लोगों के लिए आसान होता है।

गौरतलब है कि भारत की बड़ी ग्रामीण आबादी में गमछा का इस्तेमाल जरूरी परिधान के रूप में किया जाता है। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हो रहे ज्यादातर मुख्यमंत्री भी मास्क लगाए देखे गए। आपको यह भी बताते चलें कि  कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है। हालांकि 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। देश में अब तक कोरोना वायरस के सात हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं, जिसके बाद अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।

 

Recent Articles

Girls run away, try this miraculous recipe of garlic once, girls will be pulled

In today's time, everyone is troubled by the problem of hair loss. Everyone, whether it is a woman or a man,...

See this animal again and again, understand that you are getting these special signs

Animals and birds have been considered very special in Hindu texts and there are many beliefs about them. It affects our...

Know, what are the tears that always follow in happiness and sorrow?

No one likes to cry but there are many occasions of love and sorrow when tears start coming out of people's...

Do not forget to marry these girls even otherwise you will be robbed, their love is life-threatening

The most important thing for a happy married life is that of a true life partner who stands in front of...

Not your face but your lips will tell your character, know how

The lips have their own distinct identity in the face, a beautiful smile changes the whole atmosphere and such a smile...

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox